Maruti suzuki shares : जल्द ही मारुति सुजुकी के शेयरों में आ सकता है उछाल, एक्सपर्ट है बुलिस

काफी लंबे समय से मारुति सुजुकी के शेयरों में कोई बहुत बड़ी तेजी देखने को नहीं मिली थी लेकिन हाल ही में आए आंकड़े के अनुसार इस शेयर को लेकर के एक्सपर्ट काफी बुलिस हैं और आपको बता दें कि घरेलू ब्रोकरेज हाउस और रिसर्च फर्म मोतीलाल ओसवाल ने मारुति सुजुकी के शेयरों को बाय रेटिंग दी है ब्रोकरेज हाउस ने मारुति सुजुकी के शेयरों के लिए ₹10000 का टारगेट रखा है और उम्मीद लगाई है कि कुछ ही दिनों में यह टारगेट कंपनी पूरा कर लेगी. अगर कंपनी के शेयरों के पिछले 1 साल के कारोबार की बात करें तो कंपनी ने पिछले 1 साल में अब तक महज 12 परसेंट का एक मामूली सा रिटर्न दिया है और इसकी क्लोजिंग 1 जुलाई 2022 को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर ₹8396 पर बंद हुई.

नई विटारा ब्रेजा को 45,000 से अधिक ग्राहकों की तरफ से मिली प्री बुकिंग

हाल ही में कंपनी की तरफ से विटारा ब्रेजा को एक नए अंदाज में पेश किया जा रहा है जिसके लिए 45000 से अधिक की बुकिंग ग्राहकों ने पहले ही कर दी है और इन्हीं आंकड़ों को देखते हुए घरेलू ब्रोकरेज हाउस ने यह बाय रेटिंग दी है. इसी के साथ आपको बताते चलें कि ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने एक रिपोर्ट में कहा है कि मजबूत डिमांड, सेमीकंडक्टर्स की सुधरती सप्लाई, घटते कमोडिटी इन्फ्लेशन और अनुकूल फॉरेक्स रेट निश्चित ही मार्जिन रिकवरी में मदद करेगा. ब्रोकरेज हाउस का यह भी कहना है कि मजबूत डिमांड और मार्केट शेयर के अलावा मार्जिन में स्ट्रांग रिकवरी से EPS पर शेयर में 66 फ़ीसदी सीएजीआर की बढ़ोतरी होगी.

इसके अलावा बाजार के जानकारों का कहना है कि इस नई एसयूवी को लॉन्च करके मारुति सुजुकी अपने खोए हुए बाजार हिस्सेदारी को पाने में आसानी होगी और इसका असर हमें नई ब्रेजा के लॉन्च के बाद देखने को मिल रहा है क्योंकि जिस तरीके से नई मारुति ब्रेजा की प्री बुकिंग की गई है इसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी एक नई ऊंचाई पर जा सकती है.

अन्य पढ़ें – Multibagger Stock : 27 पैसे के शेयर नें दिया 79976 फीसदी का रिटर्न,निवेशक हो गए मालामाल

क्या होना चाहिए निवेश का तरीका

जिस तरीके से बाजार की एक कोर्ट ने मारुति सुजुकी के शेरों को बाइक की रेटिंग दी है इस प्रकार से उनका कहना है कि अगर आप मारुति सुजुकी की शेरों को आज इस गिरावट यानी की मंदी के बाजार में खरीद कर लंबे समय के लिए छोड़ देते हैं तो आपको मारुति सुजुकी के शेयरों से काफी अच्छा लाभ होता हुआ नजर आ सकता है क्योंकि मारुति सुजुकी के शेयरों ने पिछले लंबे समय से निवेशकों को काफी बेहतरीन रिटर्न दिया है.

अगर इस कंपनी की पिछले मुनाफे को देखें तो इस कंपनी ने 19 साल में लगभग ₹100000 को 4800000 रुपए से अधिक बना चुकी है अगर देखें तो 11 जुलाई 2003 को इस कंपनी का एक शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर महज 173 रुपए के स्तर पर कारोबार करता नजर आया जो 1 जुलाई 2022 को ₹8396 के स्तर पर कारोबार करता नजर आया तो अगर इस बीच में देखें तो लगभग कंपनी ने 4750 फ़ीसदी का एक बंपर रिटर्न निवेशकों को दिया है जो लंबे समय से इस कंपनी में निवेशक बने रहे.

अन्य पढ़ें – इस शेयर ने 1 लाख को बनाए 9 करोड़ रुपये, अभी मिल रहा है 35% डिस्काउंट में

Leave a Comment